New Year 2024: नए साल के दिन कर लें इन 5 में से कोई भी एक काम, पूरे साल घर में नहीं होगी पैसों की कमी

New Year 2024: पूरा साल अच्छा बीते इसके लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाता है। ऐसे में हम आपको उन 5 उपायों को बताने जा रहे हैं जिन्हें करने से पूरे साल आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

Dec 8, 2023 - 19:49
 0
New Year 2024: नए साल के दिन कर लें इन 5 में से कोई भी एक काम, पूरे साल घर में नहीं होगी पैसों की कमी
New Year 2024 Image Source : INDIA TV

Happy New Year 2024: साल 2023 के खत्म होने में अब बस कुछ दिन ही बाकी है। नए साल के स्वागत के लिए हर कोई अपनी तैयारी कर रहा है। साल का पहला दिन खास और खुशनुमा हो इसके लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं। अधिकत्तर लोग नए साल की शुरुआत मंदिर जाकर करते हैं। कहा जाता है कि अगर साल का पहला दिन अच्छा होता है तो सालभर जीवन रौशन और खुशियों से भरा रहता है। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि साल 2024 आपके लिए शुभ हो तो 1 जनवरी के दिन इन उपायों को जरूर आजमाएं। 

1. घर ले आएं बेलपत्र का पौधा

बेलपत्र पूज्यनीय और फलदायी माना जाता है। शिवजी को बेलपत्र अत्यंत प्रिय है। ऐसे में नए साल के दिन बेलपत्र का पेड़ जरूर घर ले आएं। नए साल के दिन इस पेड़ को उत्तर दिशा में लगाएं। इससे आपके घर में साल भर भोलेनाथ की कृपा बरसेगी। साथ ही घर में नकारात्मक शक्तियां भी कभी प्रवेश नहीं करेगी। 

2. नए साल के दिन इन चीजों को जरूर खरीदें

नए साल के दिन मोर पंख, धातु का कछुआ, लाफिंग बुद्धा, तुलसी का पौधा, नारियल, धातु का हाथी, दक्षिणावर्ती शंख की खरीददारी भी काफी शुभ माना जाता है। इन चीजों से घर में बरकत होती है। सालभर आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

3. सूर्य देव को दें अर्घ्य

1 जनवरी 2024 के दिन प्रात:काल जागकर स्नान आदि कर भगवान सूर्य देव को जल अर्पित करें। इससे आपके जीवन का सूर्य हमेशा चमकता रहेगा और भगवान भास्कर आपको निरोगी शरीर, सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देंगे। 

4. शिवजी की पूजा करें

नए साल 2024 की शुरुआत सोमवार से हो रही है। ऐसे में इस दिन शिवजी की पूजा करने से कई गुना अधिक फलों की प्राप्ति होगी। दरअसल, सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित है। तो 1 जनवरी को शिवजी का रुद्राभिषेक करें और शिव मंत्रों का जाप करें। साल भर आपके घर में सौभाग्य बरसता रहेगा। 

5. नए साल के दिन करें चांदी के सिक्के के ये उपाय

1 जनवरी 2024, के दिन चांदी के सिक्के में हल्दी लगाकर उसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपके घर में सौभाग्य और धन की वर्षा करें। आपको पूरे सात दौलत-शोहरत का सुख मिलेगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Ramayan Mythology Story: इतना बलशाली होने के बाद भी एक घास के तिनके से क्यों कांपता था रावण, लंका में मां सीता रखती थी अपने हाथों में

 आखिर एकादशी के दिन चावल खाना क्यों है वर्जित? इसके पीछे जुड़ी है ये प्रचलित कथा

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow