कांग्रेस सरकार बनी तो रोजगार सहायक, अतिथि शिक्षक, अतिथि विद्वान नियमित होंगे, पुरानी पेंशन योजना भी बहाल होगी : दिग्विजयसिंह

If Congress government is formed guest teachers scholars will be made regular old pension scheme will also be restored says Digvijay Singh. He also said BJP has divided the society, now it wants to divide Ram also between BJP and Congress. ​

कांग्रेस सरकार बनी तो रोजगार सहायक, अतिथि शिक्षक, अतिथि विद्वान नियमित होंगे, पुरानी पेंशन योजना भी बहाल होगी : दिग्विजयसिंह
Jaora Congress Campaign


-भाजपा ने समाज को तो बांट दिया, अब राम को भी भाजपा और कांग्रेस में बांटना चाहती है

रतलाम/ जावरा। मध्यप्रदेश में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनी तो समस्त रोजगार सहायक, अतिथि शिक्षक, अतिथि विद्वान नियमित किए जाएंगे। शासकीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी। जन स्वास्थ रक्षक जिन्होने कोवीड़ में ग्रामीण अंचलों के लोगों को अभय प्रदान किया, उन्हें भी प्रोत्साहित किया जाएगा। 
                                                        राजस्थान सरकार ने जो 25 लाख तक मुफ्त ईलाज की योजना बनाई है, वह योजना मध्यप्रदेश में भी लागू होगी। छत्तीसगढ़ की तरह कांग्रेस की सरकार गाय का गोबर भी 3 रुपए किलों में किसानों और पशुपालकों से खरीदेगी। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य सभा सांसद दिग्विजयसिंह ने रविवार को जावरा के कोठी बाजार में चुनावी आमसभा को सम्बोधित करते हुए कही। पुर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में बीते 18 सालों से भाजपा की सरकार की थी, लेकिन चुनाव से ठीक 4 महिने पहले ही शिवराज को अपनी लाड़ली बहना याद आई। 

500 रुपए में नियुक्ति दी आज 50 हजार मिल रहे हैं 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 साल में शिवराजसिंह ने नियुक्तियों में जितना भ्रष्टाचार किया है, उतना किसी ने नहीं किया, कांस्टेबल, इंजिनियर, मेडिकल, पटवारी जैसी भर्तियों में भारी भष्टाचार किया गया है, नौकरी किसी गरीब को नहीं मिली, बल्कि रईसों और नालायकों को नौकरी दे दी गई। कांग्रेस के शासन में 500 रुपए में गुरुजी की नियुक्त की थी, आज 50 हजार मिल रहे है। कांग्रेस के शासन में हमने शिक्षकों की नियुक्तियों नगर पालिका के माध्यम से, जनपद और जिला पंचायत के माध्यम से करवाई थी। हमने पंचायतीराज दिया, आज सरपंच के पास कुछ नहीं है, जनपद पंचायत के पास कुछ नहीं है, जिला पंचायत के पास कुछ नहीं है। 

राम सबके हैं, हम सबके हैं..

पूर्व मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि राम सबके है, हम सबके है, अभी मेने देखा है कि राम मंदिर के बड़े बड़े पोस्टर लगे है, क्या भारतीय जनता पार्टी राम को अवतरित करके लाई थी, राम मंदिर में शिवराज ने एक लाख दिए तो मैने एक लाख ग्यारह हजार दिए, भाजपा ने धर्म के नाम पर समाज को बांट दिया, अब भगवान राम को कांग्रेस भाजपा में बांटना चाहती है। कोई भी धर्म नफरत नहीं सीखाता। जो भाईचारा नहीं अपनाता है वह धार्मिक नहीं है, प्रेम, सद्भाव और सत्य व अहिंसा ही सनातन धर्म है।

कांग्रेस ने जो वादा किया वह हर हाल में निभाया जाएगा -

सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने जो वादे किए है वे हर हाल में निभाएंगे, 2018  में कमलनाथ ने कर्जा माफी का वचन दिया था, जिसे पुरा भी किया गया। प्रदेश के 27 लाख किसानों के कर्जे माफ हुए है। 2014 से 2023 तक मोदी जी ने 25 लाख करोड़ रुपए का कर्ज बड़े लोगों के माफ किए है, किसी भी गरीब मजदूर का माफ नहीं किया। 

इन्होंने किया पूर्व सीएम का स्वागत 

जावरा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ हमीरसिंह  राठौर, महासचिव मोहम्मद युसूफ कड़पा, शांतीलाल दसेड़ा, सुजानमल कोचट्टा, जिला पंचायत सदस्य राजेश भरावा, डीपी धाकड़, पिपलोदा जनपद अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह तथा नगर पालिका पार्षदो आदि ने किया। कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्रसिंह सोलंकी ने स्वागत भाषण देते हुए विधायक डॉ पाण्डेय पर जमकर निशाना साधा। आम सभा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजुद रहे।