रतलाम के पूर्व प्रभारी मंत्री, वर्तमान मंत्री और भोपाल की महिला विधायक...क्यों हो रहे हैं वायरल ?

पूर्व मंत्री के भाई के निधन पर वर्तमान मंत्री के साथ मुस्कुराती शोक संवेदना तो दूसरी ओर मरते हुए व्यक्ति के पलंग के पास विधायक का दान लोगों के निशाने पर आया 

Nov 28, 2021 - 17:34
 0
रतलाम के पूर्व प्रभारी मंत्री, वर्तमान मंत्री और भोपाल की महिला विधायक...क्यों हो रहे हैं वायरल ?


-पूर्व मंत्री के भाई के निधन पर वर्तमान मंत्री के साथ मुस्कुराती शोक संवेदना तो दूसरी ओर मरते हुए व्यक्ति के पलंग के पास विधायक का दान लोगों के निशाने पर आया 

भोपाल। टेक्नोलॉजी के बढ़ते प्रभाव से जैसे-जैसे मानवीय जीवन में सुविधा बढ़ रही है, वैसे-वैसे संवेदना घटती जा रही है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं, जहां कमेंट करने वाले शोकाग्रस्त लोगों के चेहरों की मुस्कान देखकर सवाल कर रहे हैं। 


पहला मामला मध्यप्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री पारस जैन के भाई स्व. विमल जैन के निधन के बाद हुआ। हुआ यूं कि मौजूदा लघु, मध्यम एवं सूक्ष्म प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा पूर्व मंत्री पारस जैन के घर उनके भाई की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। इसकी एक तस्वीर श्री जैन ने स्वयं अपने फेसबुक पेज पर साझा करते हुए लिखा कि मंंत्री सकलेचा उनके घर शोक जताने आए। लेकिन तस्वीर में सकलेचा और जैन दोनों मुस्कुराते हुए नज़र आ रहे हैं। यह तस्वीर साझा होते ही नीचे कमेंट की बाढ़ आने लगी। कमेंट करने वाले लगभग सभी लोगों ने इस मुस्कुराहट को न केवल कठघरे में खड़ा किया, बल्कि कुछ ने इसे संवेदनहीनता करार दिया। जब कुछ घंटों में ही जमकर भाजपा नेताओं की छीछालेदर हुई तो उन्होंने यह फोटो सभी सार्वजनिक मीडिया प्लेटफार्म से हटा ली। हालांकि अब भी उसके स्क्रीनशॉट वॉयरल हो रहे हैं। 


जिंदगी से लड़ता व्यक्ति, आगे चेक देती विधायक 
भोपाल में करीब 3 दिन पहले जिस परिवार के पांच सदस्यों ने मोहल्ले वालों की बातों और सूदखोरी से तंग आकर जहर पी लिया, उन्हें शासन द्वारा ऐसी मदद मिली कि अब वो लानत-मलानत का सबब बन रही है। इस हादसे में अब तक परिवार के चार लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इसके पहले जब परिवार के मुखिया आखिरी सांसे ले रहे थे, तब विधायक कृष्णा गौर इन्हें 2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने पहुंची थी। चेक वितरण का फोटो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया। आईसीयू में खीचें गए फोटो में चेक लेन-देन की रस्म पलंग के पास हो रही है। उसी पलंग पर ठीक पीछे बेसुध, आॅक्सीजन की नली और तमाम मॉनीटरों के दम पर जिंदगी से लड़ रहे मुखिया हैं। चेक वितरण के कुछ घंटो बाद उन्होंने भी दम तोड़ दिया। 


लोगों ने लिखा मोहल्ले वालों से आगे निकला शासन... 
जिस परिवार ने आत्महत्या की, उसकी बड़ी बेटी ने सुसाइड नोट लिखा था। इसमें कहा था कि मोहल्ले वालों के तानों से परेशान हो गए हैं। इसके बाद उसके साथ उसके माता, पिता, दादी, छोटी बहन ने भी जहर पी लिया था। एक-एक करके चार ने दम तोड़ दिया है। इसके बाद विधायक का फोटो वायरल होने पर कोई इसे प्रदेश की सबसे अधिक शर्मसार करने वाली तस्वीर बता रहा है, तो कोई कह रहा है कि शासन तो उन मोहल्ले वालों से भी आगे निकल गया जिनसे ये परिवार इतना तंग आ गया। इस वायरल फोटो के चलते केवल विधायक नहीं मध्यप्रदेश सरकार पर लोग तंज कस रहे हैं। लेकिन लोगों के साथ संवेदना मरती जा रही है, जिसे तंज भी दिखाई नहीं दे रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow