मरीज को एक्सरे में निकली सौ एमएम की पथरी, डॉक्टर हो गए हैरान फिर मरीज की धोती ने बीमारी के साथ डॉक्टरो का तनाव भी दूर कर दिया, रोचक मामला बना चर्चा का विषय

A stone of 100 mm was found in the x-ray of the patient, the doctor was surprised, then the dhoti of the patient relieved the stress of the doctor along with the disease, an interesting case became a topic of discussion.

Jun 11, 2023 - 15:59
Jun 11, 2023 - 17:26
 0
मरीज को एक्सरे में निकली सौ एमएम की पथरी, डॉक्टर हो गए हैरान फिर मरीज की धोती ने बीमारी के साथ डॉक्टरो का तनाव भी दूर कर दिया, रोचक मामला बना चर्चा का विषय


ध्रुव गोस्वामी @newsmpg.com.           
मध्यप्रदेश से एक मरीज गुजरात पथरी के इलाज के लिए गया तो एक्सरे देख पहले तो पूरा हॉस्पिटल के सारे डॉक्टर चौंक गए । आनन फानन में मरीज को भर्ती  भी कर लिया लेकिन बाद में मरीज की धोती से कुछ ऐसा निकला कि बीमारी तो उड़न छू हुई ही। अस्पताल में भी सब पेट पकड़कर हंसने लगे ।
दरअसल मध्यप्रदेश के पेटलावद का एक व्यक्ति पथरी की बीमारी से परेशान होने पर कुछ दिनों पहले दाहोद के जायडस अस्पताल पंहुचा। उसका इलाज भी शुरू हो गया। रविवार को मरीज दोबारा हॉस्पिटल पहुंचा तो डॉक्टरों ने दवाई का असर परखने के लिए उसका एक्सरे किया तो पेट में 100 एमएम का बड़ा पत्थर होने की रिपोर्ट से उनका भी सर चकरा गया।

ये मामला हुआ मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के पेटलावद निवासी रघु भूरिया के साथ। पथरी की बीमारी का इलाज करवाने रघु दाहोद के जायडस अस्पताल में कुछ समय पहले पंहुचा था। पेट में उस वक्त 7 एमएम की छोटी पथरी थी जिसे गलाने के लिए डॉक्टरों ने दवाई लिखी। दवाई लेने के बाद रघु दोबारा अस्पताल पंहुचा तो डॉक्टर ने एक्स रे करवाने को कहा। जब वह एक्सरे की रिपोर्ट लेकर डॉक्टर के पास पंहुचा तो 100 एमएम का पत्थर देखकर डॉक्टर स्तब्ध रह गए और आनन-फानन में उसे भर्ती कर लिया गया। वरिष्ठ चिकित्सकों को भी रिपोर्ट भेज दी गई।

इसलिए पेट में दिख रहा था पत्थर

डॉक्टरों की चिंता के बीच मरीज को ही अचानक ध्यान आया कि यह 100 एमएम का पत्थर कहां से आया। उसने बताया कि वह धोती पहनता है और धोती अचानक खुल न जाए इसके लिए वह कमर के समीप एक पत्थर बांधता है। एक्स-रे रिपोर्ट में वही पत्थर दिखाई दे रहे है, जो कि धोती में बंधा था न कि पेट के अंदर। मरीज की बात सुनकर भी डॉक्टरों ने उससे धोती का पत्थर हटाकर दोबारा एक्स-रे करवाने को कहा। दोबारा रिपोर्ट में उसकी बात सच निकली तो अस्पताल में ठहाके गूंजने लगे। स्टॉफ के कई लोग तो पेट पकड़ कर हंसने लगे । इसीलिए कहा जाता है कि मध्यप्रदेश अजब  है।  इस तरह के अजीबो गरीब मामले पहले भी मध्य प्रदेश के झाबुआ, अलीराजपुर सीमा क्षेत्र में हो चुके हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow