कमलनाथ की नारी सम्मान योजना के फार्म भरवाने के लिए डीपी धाकड़ की टीम घर-घर जाकर कर रही मेहनत, जावरा क्षेत्र में धाकड़ की मेहनत की जमकर हो रही चर्चा

Congress leader DP Dhakad is sweating profusely in the scorching heat to deliver door to door. Whether it is a city or a village, Dhakad along with his team is getting the forms of Nari Samman Yojana filled

कमलनाथ की नारी सम्मान योजना के फार्म भरवाने के लिए डीपी धाकड़ की टीम घर-घर जाकर कर रही मेहनत,  जावरा क्षेत्र में धाकड़ की मेहनत की जमकर हो रही चर्चा
dp dhakad filling form

रतलाम। कमलनाथ की महत्वकांक्षी योजना को जावरा विधानसभा क्षेत्र में  कांग्रेस नेता डीपी धाकड़ घर घर पहुंचाने के लिए भरी गर्मी में खूब पसीना बहा रहे है। नगर हो या गांव धाकड़ अपनी टीम के साथ नारी सम्मान योजना के फार्म भरवा रहे है। शुरुआत में ही लगभग आधे से ज्यादा शहर के संपर्क में आ चुके हैं, जबकि ये मुहीम आगे भी जारी रहेगी। 
इस योजना के तहत कांग्रेस सरकार आने पर महिलाओ को  पांच सौ रूपए में गैस सिलेन्डर और पन्द्रह सौ रूपए प्रतिमाह मिलगें। धाकड़ अब तक हजारो की संख्या में महिलाओ से ये फार्म भरवा चुके है। उनकी मुहीम अभी जारी है , जिसके तहत वे सुबह से लगाकर देर रात तक जावरा नगर के कई वार्डो में फार्म भरवाने का काम कर रहे है।

     

                 धाकड़ को आने वाले चुनावों में कांग्रेस का दावेदारों में से एक माना जा रहा है। परंतु फिलहाल वे अकेले ऐसे दावेदार नजर आ रहे हैं, जिन्होंने हर गली, वार्ड, मोहल्ले में पंहुच बनानी शुरू कर दी है। पिछले कुछ महीनों में जावरा शहर के लगभग हर घर पंहुचकर वहां के लोगों से बातचीत करके उनके संपर्क साध रहे हैं। हालांकि उनका कहना है कि चुनाव से अलग ऐसा करने के पीछे उनका सीधा उद्देश्य केवल लोगों की परेशानी जानकर उनके अनुसार योजना या चुनावी संकल्प पत्र के लिए पार्टी को जानकारी देना है। पंरतु परिवारों में महिलाओं, युवाओं और खासकर बच्चों से उनकी चाय पर चर्चा लोगों में उनके प्रति लगाव को बढ़ा रही है।


नारी सम्मान योजना के फार्म में जिले में सबसे आगे

कांग्रेस द्वारा लाड़ली बहना के जवाब में भरवाए जा रहे नारी सम्मान योजना के फार्म हो या मौजूदा किसी योजना में लाभ के लिए इसमें भी फिलहाल डीपी धाकड़ की टीम सबसे आगे है। महेंद्र नगर के फैजान खान बताते हैं कि उनके इलाके में केवल डीपी धाकड़ पंहुचे जिन्होंने घर और आस पड़ोस की सभी महिलाओं से नारी सम्मान योजना के फार्म भरवाए। साथ ही जिन लोगों के पास पट्टा नहीं है, उनके सारे दस्तावेज स्वयं देखने के बाद टीम ने सभी के आवेदन भी करवाए। बच्चों की फीस, ईलाज और अन्य जरूरी चीजों में भी वे और उनकी टीम लगातार मदद कर रही है। जावरा के सैय्यद साजिद खान कहते हैं कि धाकड़ न केवल उनके वार्ड तक आए, बल्कि एक-एक घर में जाकर लोगों से भेंट कर रहे हैं। फार्म भरवाने, समस्या हल करवाने के साथ वे लोगों की निजी परेशानियों पर भी बात करते हैं और सभी को एक दूसरे की मदद करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। यहीं रहने वाली शमा पति वाजिद मीर, शाहिदा बी, शाजिया बी बताती हैं कि धाकड़ की टीम ने फार्म भरवाने में पूरी मदद की। इसके लिए उन्हें बैंक, नगर पालिका या किसी भी सेंटर के चक्कर भी नहीं लगाने पड़े, बल्कि कार्यकतार्ओं ने ही सारा काम कर दिया।

घर-घर संपर्क का हो रहा असर

जिला पंचायत सदस्य बनने के बाद से धाकड़ जावरा विधानसभा क्षेत्र  में बहुत एक्टिव हैं। न केवल उनके क्षेत्र में बल्कि पास के गांवों में भी कई महीनों में लगभग हर परिवार तक पेंठ बना रहे हैं। माना जा रहा था कि जावरा शहर में उनकी पकड़ कुछ कम है। ऐसे में पिछले कुछ महीनों में धाकड़ ने जावरा शहर में लगभग हर वार्ड, कॉलोनी, मोहल्ले तक पंहुच बनाई है। उनकी टीम के साथ वे हर गली में जाकर वहां के लोगों की न केवल समस्या सुन रहे हैं, बल्कि जहां स्थानीय स्तर पर विभागों से बातचीत करके उसे सुलझा भी रहे हैं। जो समस्याएं सरकार के स्तर पर ही हल हो सकती हैं, उनके लिए भी टीम नाम, नंबर, तारीख के साथ सुझाव और सवाल दर्ज कर रही है।

सोशल मीडिया पर  भी लाखों में देख रहे है धाकड़ के वीडियों

धाकड़ द्वारा घर-घर किए जा रहे व्यक्तिगत संपर्क का असर सोशल मीडिया पर भी देखा जा रहा है। फेसबुक पर डीपी धाकड़ की आईडी से 2 दिन पहले नारी सम्मान योजना को लेकर डाले गए वीडियो को अब तक 4 लाख 69000 हजार लोग देख चुके हैं। ढ़ाई हजार लोगों ने शेयर भी किया है। 17 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया। यह पहली बार नहीं है कि जब उनके द्वारा साझा किए गए वीडियो या पोस्ट पर दर्शकों का आंकड़ा लाखों में पंहुचा हैं। लेकिन नारी सम्मान जैसी योजना में भी न केवल अन्य कांग्रेसी नेताओं बल्कि सत्ता पक्ष के नेताओं से भी सोशल मीडिया पर बहुत आगे हैं।