ड्रग्स पर सबसे बड़ी कार्यवाही - रतलाम पुलिस ने पकड़ी 3 करोड़ की एमडी, रतलाम से मुंबई जा रही थी ड्रग, पत्नी समेत आया था पूरा परिवार - जानिये पूरी हकीकत

How youth are being pushed into the world of drugs- know the whole truth - How drug dealers are weaving a web of technology and deceit - Ratlam police exposed a big nexus

ड्रग्स पर सबसे बड़ी कार्यवाही - रतलाम पुलिस ने पकड़ी 3 करोड़ की एमडी, रतलाम से मुंबई जा रही थी ड्रग, पत्नी समेत आया था पूरा परिवार - जानिये पूरी हकीकत
Ratlam police ceased MD drug worth rs 3 crore

रतलाम। रतलाम पुलिस ने ड्रग माफियाओं के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही करते हुए लगभग 3 करोड़ की एमडी ड्रग बरामद की है। मुंबई के आरोपी रतलाम आकर ड्रग लेकर भागने की फिराक में थे जिसके पहले ही पकड़े गए। 

एसपी अमित कुमार के निर्देशन में जिले के ताल थाना क्षेत्र के गांव निपानियालीला -से मुंबई के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से करीब 3 करोड़ रुपए कीमत की एमडी ड्रग बरामद की गई है। रतलाम ही नहीं बल्कि एमडी ड्रग से जुड़ी ये प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी कार्यवाही है, जिसमें पुलिस के हाथ नशे की काली दुनिया के रैकेट के कई तार हाथ लगे हैं। 

रतलाम एसपी अमित कुमार और एएसपी राकेश खाका ने शुक्रवार दोपहर को पत्रकार वार्ता में पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुंबई के 4 आरोपी ट्रेन से नागदा उतरे और जावरा के सप्लायर से माल लेकर, उसके बदले पैसे देकर दोबारा नागदा से ट्रेन पकड़ने वाले थे। छुपने के लिए परिवार को साथ लेकर आया था, ताकि शंका न हो।जिले के ताल थाना क्षेत्र के गांव निपानियालीला और दूध तलाई चौराहे के नजदीक यात्री प्रतिक्षालय पर यह कार्यवाही हुई है। मुखबिर से मिली विश्वस्त सूचना के आधार पर लिए गए एक्शन में पुलिस ने प्रतिक्षालय में वाहन का इंतजार कर रहे मुंबई महाराष्ट्र के चार लोगों की तलाशी ली। इनके पास से 3 करोड़ रूपए की कीमत का एमडी ड्रग बरामद हुआ है। 

ये 4 आरोपी गिरफतार

एसपी कुमार ने बताया कि नागदा ताल रोड निपानीया लीला पर पुलिस ने घेरा बंदी करते हुए महाराष्ट्र राज्य के चार नशे के कारोबारियों को रोककर तलाशी ली। इसमें सबा उर्फ फकरून्निशा पति नदीम शेख निवासी तलोजा थाना मुमरा नई मुम्बई, मोहम्मद नदीम पिता मो. आरीफ शेख निवासी तलोजा थाना मुमरा नई मुम्बई, सुल्तान एहमद पिता अलीजरार पाशा निवासी रसीद कम्पाउंड थाना मुमरा मुम्बई, सलमान मोहम्मद पिता इकबाल खाँन निवासी कुरला थाना नई मुम्बई को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 03 किलो एम.डी ड्रग्स और 01 किलो 898 ग्राम डोडाचूरा जिसकी कुल कीमती तीन करोड़ पांच हज़ार रुपये जब्त किया गया है।

आगे भी होगा एक्शन

एसपी ने बताया कि एएसपी राकेश खाखा, एसडीओपी आलोट साबेरा अंसारी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पातीराम डावरे के नेतृत्व में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर जिले की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही हुई है। एसपी ने बताया किं रतलाम के सप्लायर की जांच की जा रही है की उसके द्वारा और कितने लोगों को सप्लाई और की गई है। मुंबई के अलावा राजस्थान, मंदसौर से भी ये तार जुड़े है। एसपी ने बताया कि 5 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है ताकि मामले में और खुलासे हो सके। जानकारी मिली है कि ये 15 दिन पहले भी रतलाम डिलीवरी लेने आए थे। 

कैरियर और सप्लायर पर होगा फोकस

रतलाम से एमडी बन रही है, या कहीं और से रतलाम से मुंबई भेजी जा रही हैं इसकी जांच हो रही है। फिलहाल सप्लायर और मुंबई के कैरियर हीरासत में आए हैं। आगे कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।