रतलाम के छोटे से गांव की आसमानी उड़ान - धौंसवास के मोहित ने रचा इतिहास  - गेट एक्जॉम में पाई आल इंडिया फर्स्ट रैंक 

रतलाम के छोटे से गांव की आसमानी उड़ान -धौंसवास के मोहित ने रचा इतिहास  -गेट एक्जॉम में पाई आल इंडिया फर्स्ट रैंक 

रतलाम। रतलाम जिले के एक छोटे से गांव धौंसवास के युवक ने ऐसी उड़ान भरी है जो इतिहास में दर्ज हो गई है। मोहित पाटीदार ने गेट एक्जॉम में आॅल इंडिया में पहली रैंक हासिल की है। पूरे देश में परीक्षा देने वाले हजारों लोगों को पछाड़ते हुए मोहित ने अपने और अपने परिवार के साथ पूरे रतलाम का गौरव बढ़ाया है जिसके चलते उनके घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लग रही है। 
                                                             मोहित ने खास बातचीत में बताया कि उन्होंने इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में दाखिले की परीक्षा (गेट) में यह ख्याति पाई है। सामान्य केटेगरी में 80.67 अंक हासिल किए हैं। मोहित बताते हैं कि उनके पिता सुरेश पाटीदार मंडी में व्यापारी हैं। वे शुरुआत से धौंसवास गांव में ही रहे और वहीं रहते हुए उन्होंने घर से परीक्षा की तैयारी भी की है। बिना किसी कोचिंग के किताबों और इंटरनेट की मदद से खुद ही तैयारी की और इतना बड़ा मुकाम अपने दम पर हासिल किया।

यह मोहित की पहली उपलब्धि नहीं है, बल्कि इसके पहले भी वे देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान एनआईटी श्रीनगर से इंंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन कर चुके हैं। इसके बाद मद्रास आईआईटी में वर्तमान में मेटलर्जी इंजीनियरिंग में वे पोस्ट ग्रेजुएशन में अध्य्यनरत भी हैं। इसके बाद भी और भी अच्छी रैकिंग के लिए इस वर्ष गेट परीक्षा दी जिसमें यह एतिहासिक मुकाम हासिल किया है। आगे वे पब्लिक सेक्टर में काम करने की इच्छा रखते हैं ताकि अपने अध्य्यन और टेलेंट के बल पर गांवों से आगे आने की इच्छा रखने वाली प्रतिभाओं को राह दे सकें। देश को अपने टेलेंट के दम पर आगे ले जा सकें। 

गुरुवार शाम को जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश भरावा, शेरू पठान आदि ने कोर्ट चौराहे पर मोहित और उनके पिता सुरेश पाटीदार का भी सम्मान किया।