सीएचएल जैन दिवाकर अस्पताल का पंजीयन निरस्त

शहर के सीएचएल जैन दिवाकर अस्पताल का पंजीयन निरस्त हो गया है। कलेक्टर के निर्देश पर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची टीम को यहां एक भी रेसीडेंट डॉक्टर नहीं मिला। इसके बाद अस्पताल का पंजीयन निरस्त करने की कार्रवाई की गई। 

Nov 25, 2021 - 17:13
 0
सीएचएल जैन दिवाकर अस्पताल का पंजीयन निरस्त

रतलाम। शहर के सीएचएल जैन दिवाकर अस्पताल का पंजीयन निरस्त हो गया है। कलेक्टर के निर्देश पर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची टीम को यहां एक भी रेसीडेंट डॉक्टर नहीं मिला। इसके बाद अस्पताल का पंजीयन निरस्त करने की कार्रवाई की गई। 
उल्लेखनीय है कि सीएचएल जैन दिवाकर शहर के सबसे महंगे अस्पतालों से एक है। इस अस्पताल के खिलाफ कोरोना काल में भी अत्याधिक शुल्क वसूलने के मामले सामने आए थे, परंतु तकनीकी कारणों से अस्पताल कार्रवाई से बचता रहा। परंतु जिले में नर्सिंग होम एक्ट के प्रावधानों का पालन सुनिश्चित करने के संबंध में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर दल का गठन करके निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि 6 नवंबर को रतलाम शहर के सीएचएल जैन दिवाकर अस्पताल का निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान सीएचएल अस्पताल में एक भी रेजीडेंट चिकित्सक उपस्थित नहीं पाया गया। इस संबंध में विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए संस्था का नर्सिंग होम एक्ट ( म. प्र. उपचयार्गृह तथा रूजोपचार संबंधी स्थापनाऐं (रजिर्स्टीकरण तथा अनुज्ञापन) अधिनियम 1973 तथा नियम 1977 अंतर्गत पंजीयन निरस्त किया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow