रिश्ते ही नहीं, सेना के नाम को भी कर दिया शर्मसार, हत्या करते ही भागा कारगिल, फिर भी चढ़ ही गया रतलाम पुलिस के हत्थे - जानिये फोरलेन पर मिली लाश के पीछे की जघन्य वारदात

Not only the relations, but also brought shame to the name of the INdian Army, Accused ran away to Kargil after committing the murder, yet got caught by the Ratlam Police - know the heinous story behind the dead body found on the four lane.

रिश्ते ही नहीं, सेना के नाम को भी कर दिया शर्मसार, हत्या करते ही भागा कारगिल, फिर भी चढ़ ही गया रतलाम पुलिस के हत्थे - जानिये फोरलेन पर मिली लाश के पीछे की जघन्य  वारदात
Ratlam Police Sp Rahul Lodha

रतलाम@newsmpg।  जिले के गांव कोटड़ी में रहने वाले एक कुकर्मी ने भारतीय सेना, रिश्तों और मानवीयता को शर्मसार कर दिया। सेना में लांस नायक के रूप में पदस्थ इस आदमी ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर शादी के पूर्व से अपनी प्रेमिका का कत्ल कर दिया। जबकि ये प्रेमिका रिश्ते में उसकी ही भांजी भी है। कत्ल के बाद उसने पत्नी की मदद से कपड़े और हथियार भी छुपाए ताकि सबूत मिटा सके। लेकिन रतलाम पुलिस ने आखिरकार उसका काला चेहरा उजागर कर दिया। उसकी गिरफ्तारी सेना की मदद से द्रास से की गई है। 

See Video On Bedhadak, Subscribe channel for more updates @Bedhadak_

रतलाम जिले में दो दिनों में यह दूसरी बड़ी और घृणित वारदात है जिसका खुलासा रतलाम पुलिस ने किया है। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने गुरुवार को नए कंट्रोल रूम पर आयोजित पत्रकार वार्ता में मामले में पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2 अप्रैल को रिंगनौद चोकी थाना ढ़ोढ़र के तहत रतलाम-मंदसौर हाईवे पर एक महिला की गला रेती हुई लाश मिली थी। महिला के शरीर पर केवल अर्न्तवस्त्र थे। 

पहचान होते ही हाथ लगे सुराग 

एसपी ने बताया कि मामले में सबसे पहले तीन दिन मृतिका की पहचान में लगे। जिले की सभी गुमशुदगियों के अलावा आसपास भी सोशल मीडिया से कई जगह से सूचना फैलाई गई। पुलिस के एप और सिस्टम पर महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात के तमाम थानों पर भी सूचना भेजी गई। लेकिन कोई ठोस बात हाथ नहीं लग रही थी। किसी तरह एआई टूल से शक्ल मिलने पर परिजनों को खोजा गया। जब मां और भाई ने पुष्टि करके उसकी पहचान सविता पिता भारतसिंह राठौर उम्र 24 निवासी नरेड़ी थाना खाचरोद के रूप में की। परिवार ने बताया कि सविता 6 महीने से रतलाम शहर में किराये से रहकर नर्सिंग के लिए कोचिंग से तैयारी कर रही थी।  शिनाख्त होते ही पुलिस ने सविता के मकान मालिक, आसपास वालों के बयान लिए और मोबाइल की काल हिस्ट्री आदि को खंगाला। इससे पुलिस को आरोपी पिंटु पिता कालू सिंह राजपूत निवासी ग्राम कोटड़ी थाना ताल के साथ ही बार बार बात होना और मृतिका के गायब होने के पहले भी आखिरी बार बात होने की पुष्टि हो गई। 

ऐसे खुला राज 

एसपी ने बताया कि अपराध की गंभीरता को देखते हुए एएसपी राकेश खाखा, एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल, एसडीओपी शक्ति सिंह द्वारा घटना स्थल पर जाकर निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्रित किए गए थे। यहीं से सुराग भी मिला था कि आरोपी ने जहां शव को फैंका है उसके पास ही कत्ल भी किया गया था जहां ेसे सूखा रक्त भी मिला। इस आधार पर जांच टीम ने सविता के मकान के आसपास के हर एक सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। इसमें वह मृत्यु के पहले घर से निकलती और बस में बैठकर पंचेड़ फंटे तक जाती दिखी। पंचेड़ फंटे पर आरोपी पिंटु चौहान बुलेट लेकर उसे लेने आया था और अपने साथ बैठाकर उसे रतलाम-मंदसौर हाईवे ढ़ोढ़र के पास ले गया था। 

इसलिए कर दी हत्या, पत्नी को भी कर लिया साथ 

एसपी ने बताया कि आरोपी पिंटु और मृतिक सविता के बीच करीब तीन साल से संबंध हैं। सविता, आरोपी पिंटु की बुआ की बेटी की बेटी यानी भानजी थी। इसके बावजूद वह उसके साथ संबंध रखता रहा। इस बीच 2023 में उसने शीतल नाम की लड़की से परिवार के कहने पर शादी भी कर ली। लेकिन जब सविता उससे शीतल को छोड़कर शादी करने का दबाव डालने लगी तो उसने उसकी हत्या ही कर दी। इतना ही नहीं इसमें अपनी पत्नी शीतल को भी शामिल कर लिया। आरोपी 2 अप्रैल की रात को सविता को बुलेट पर बैठकर ढ़ोढ़र के पास सूनसान खेत की ओर ले गया और वहां साथ बैठकर अपने साथ लाए चाकू से उसका गला रेत दिया। आरोपी सेना में है ऐसे में वार होते ही सविता मर गई। इसके बाद आरोपी घर गया और पत्नी को लेकर वापस आया। पत्नी के साथ मिलकर उसने अपने और सविता के कपड़े उतारकर छुपाए जिसपर खून आदि लगा था। लाश को घसीटकर कुछ दूरी पर ले जाकर वहां छोड़कर दोनों रवाना हो गए। 

हत्या करके लौट गया करगिल, वहीं से हुई गिरफ्तारी 

एसपी ने बताया कि आरोपी पिंटु 43 फील्ड रेंजीमेंट आर्टीलरी यूनिट में लांस नायक के रूप में फिलहाल करगिल के द्रास में पहस्थ था। वह डेढ़ महीने की छुट्टी लेकर अपने घर आया था और 2 अप्रैल को ही उसे लौटना था। 1-2 अप्रैल की रात को वारदात को अन्जाम देकर वह 2 को ही नागदा से ट्रेन लेकर दिल्ली रवाना हो गया। वहां से फ्लाइट से कशमीर और वहां से द्रास में अपनी यूनिट में नौकरी पर चला गया। फोन आदि भी बंद कर लिया। लेकिन पुलिस को जब उसके हत्यारे होने की पुष्टि हो गई तो एसपी ने उसकी रेंजीमेंट को पत्र लिखकर सूचित किया। इसपर सेना ने ट्रांजिट रिमांड पर आरोपी पिंटु को रतलाम पुलिस को सौंपा है। आरोपी को रतलाम लाया गया जहां उसे न्यायालय में पेश करके पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी ताकि पत्नी के रोल और अन्य बातों पर पूछताछ की जा सके।