पहले चरण में रतलाम जिले में कांग्रेस ने संख्या बल से 1 , भाजपा ने किस्मत से 2 जनपद में जीत दर्ज की तीनों जगह कांग्रेस के उपाध्यक्ष जीते

रतलाम। जिले की छह में से तीन के अध्यक्ष -उपाध्यक्ष पद के लिए बुधवार को चुनाव प्रक्रिया हुई। इनमें से दो पर भाजपा एवं एक पर कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए । वहीं तीनों जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया। शेष तीन जनपद में गुरूवार को चुनाव होगें।

Jul 27, 2022 - 19:13
Jul 27, 2022 - 19:26
 0
पहले चरण में रतलाम जिले में  कांग्रेस ने संख्या बल से 1 , भाजपा ने किस्मत से 2 जनपद में जीत दर्ज की  तीनों जगह कांग्रेस के उपाध्यक्ष जीते

रतलाम। (newsmpg.com)जिले की छह में से तीन के अध्यक्ष -उपाध्यक्ष पद के लिए बुधवार को चुनाव प्रक्रिया हुई। इनमें से दो पर भाजपा एवं एक पर कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए । वहीं तीनों जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया। तीन जनपद में गुरूवार को चुनाव होगें। 
रतलाम जिले की छह में से तीन जनपद पंचायत आलोट, बाजना एवं सैलाना में अध्यक्ष -उपाध्यक्ष के प्रथम सम्मेलन में निर्वाचन प्रक्रिया हुई। इनमें से तीनों जगह कांग्रेस ने अपना दम दिखाया और एक अध्यक्ष सहित तीनों जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की। भाजपा के दो अध्यक्ष जीते लेकिन दोनो ही किस्मत के सहारे जीतने में सफल रहे। 


आलोट में एक सदस्य के लिए धक्कामुक्की, लॉटरी से अध्यक्ष का फैसला 
जनपद पंचायत आलोट में 23 जनपद सदस्य है जिसमें से बुधवार को मतदान करने के लिए 22 सदस्य उपस्थित हुए।  एक सदस्य अनुपस्थित रहा जिसके चलते 22 सदस्यों ने मतदान किया । जिसमें भाजपा को 11 और कांग्रेस को 11 मत प्राप्त हुए । दोनों को ही बराबर मत मिलने के बाद अध्यक्ष का चुनाव लॉटरी के माध्यम से किया गया । लॉटरी से भाजपा की मुन्ना कुंवर परिहार को निर्वाचित घोषित किया गया। उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस की प्रकाश कुंवर ने 13 मत प्राप्त की जीत दर्ज की। भाजपा के रविन्द्रसिंह को 9 मत प्राप्त हुए । यंहा पर एक सदस्य रंगलाल को लेकर भाजपा -कांग्रेस के नेताओ में धक्कामुक्की हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दोनो दलों कार्यकर्ताओ को खदेड़ा। इसके बाद चुनाव रंगलाल ने मतदान में ही हिस्सा नही लिया।

    सैलाना में कांग्रेस की उम्मीदवार  का नामांकन निरस्त, बीजेपी की कैलाशी बाई निर्वाचित घोषित  
 सैलाना में कांग्रेस की अध्यक्ष पद उम्मीदवार का नामांकन समर्थक के हस्ताक्षर गलत होने की आपत्ति के बाद  निरस्त कर दिया। कांग्रेस के हंगामें के बीच भाजपा की उम्मीदवार कैलाशी बाई  को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। उपाध्यक्ष के चुनाव में में कांग्रेस की सुरज बाई ने 9 मत प्राप्त कर जीत दर्ज की जबकि भाजपा के उम्मीदवार को 6 मत ही मिले। चुनाव समाप्त होने के बाद कांग्रेस के नेताओ ने जनपद पंचायत के गेट पर धरना देकर जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस के विधायक एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष हर्षविजय गेहलोत ने नामांकन निरस्त करने को लेकर भाजपा एवं प्रशासन पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया। 

---

 बाजना में कांग्रेस के पास 20 में से 20 सदस्य आए 


बाजना में कांग्रेस के  कैलाश मुनिया भाजपा का सुपड़ा साफ करते हुए निर्विरोध 20 में से 20 सदस्यों का समर्थन हासिल कर निर्विरोध अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए । 
उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के सुरेन्द्र देवदा उर्फ हुक्का को 13 जबकि निर्दलीय उम्मीदवार को 6 मत मिले । एक सदस्य ने मतदान ही नही किया। उल्लेखनीय है कि बाजना में भाजपा के पास उम्मीदवार ही नही था एवं जयस के सदस्यों ने भी अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का ही समर्थन किया। इस तरह कांग्रेस ने जनपद पंचायत पर कब्जा कर लिया। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने ढोल ढमाक ो के साथ जुलुस निकाला। 
-----

पहले चरण के  तीन जनपदो की स्थिति
जनपद पंचायत       अध्यक्ष                उपाध्यक्ष 
सैलाना           कैलाशीबाई चारेल         सुरजबाई 
बाजना           कैलाश मुनिया                 सुरेन्द्र देवदा
आलोट          मुन्नाकुंवर परिहार           प्रकाश कुंवर 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow