रतलाम की पत्रकार अदिति मिश्रा का भोपाल में तुलिका ने किया सम्मान 

रतलाम की पत्रकार अदिति मिश्रा को मध्य प्रदेश की सामाजिक संस्था ''तूलिका'' ने सम्मानित किया है। भोपाल में हुए गरिमामय भव्य समारोह में अदिति को मध्यप्रदेश से पत्रकारिता की श्रेणी में अकेले चयनित कर सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह दिया गया है। 

रतलाम की पत्रकार अदिति मिश्रा का भोपाल में तुलिका ने किया सम्मान 


रतलाम। रतलाम की पत्रकार अदिति मिश्रा को मध्य प्रदेश की सामाजिक संस्था ''तूलिका'' ने सम्मानित किया है। भोपाल में हुए गरिमामय भव्य समारोह में अदिति को मध्यप्रदेश से पत्रकारिता की श्रेणी में अकेले चयनित कर सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह दिया गया है। 
12 मार्च को भोपाल के गांधी भवन में तुलिका द्वारा आयोजित एक भव्य समारोह में यह सम्मान दिया गया। सम्मान हिन्दी पत्रकारिता में अदिति मिश्रा द्वारा विषेष रूप से महिलाओं एवं बच्चों के लिए मुद्दे उठाने, सामाजिक सरोकारों के लिए तथा संस्कृति और इतिहास पर पत्रकारिता के लिए दिया गया। अदिति के साथ ही उनकी माता श्रीमती संध्या मिश्रा को भी मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया।

सम्मान पर अदिति ने कहा कि असल में यह सम्मान नहीं, एक जिम्मेदारी है। अपने काम के प्रति और अधिक सचेत होने का एहसास यह सम्मान हमेशा दिलाता रहेगा। तूलिका संस्था की अध्यक्ष विनीता श्रीवास्तव ने कहा कि हम हर वर्ष कला, संस्कृति, व्यवसाय, लेखन, सामाजिक सरोकार और पत्रकारिता के क्षेत्र से पूरे प्रदेश में एक-एक महिलाओं को सम्मानित किया जाता है। इसके साथ वर्षभर तुलिका संस्थान महिलाओं के लिए हुनर हाट उपलब्ध करवाने सहित सैकड़ों गतिविधियों का संचालन करती है। इस वर्ष के लिए पत्रकरिता की क्षेत्र से रतलाम में बीते एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता कर रही है, अदिति मिश्रा  का चयन, चयन समिति द्वारा उनके कार्यो का अवलोकन कर किया गया। अदिति मिश्रा के माता -पिता, परिजन, इष्टमित्रों, रतलाम के पत्रकारों आदि ने बधाई दी। 

प्रखरता से चलाती हैं कलम.... 
अदिति बीते एक दशक से अधिक समय से  पत्रकारिता कर रही हैं। दैनिक भास्कर ग्रुप से पत्रकारिता की शुरूआत करने के बाद इन्होंने नईदुनिया में रही। उसके बाद दैनिक दबंग दुनिया एवं आकाशवाणी से जुड़ी हैं। अपराधों के साथ सामाजिक और महिला एवं बच्चों से जुड़े सरोकारों के लिए प्रखरता से कलम चलाती है।