भीड़ ने की आगजनी, पुलिस ने आंसू गैस के साथ 4 राउंड किए फायर - वीडियो में देखे मामला

- रतलाम पुलिस ने मैदान पर किया बलवा परेड - बरसते पानी में हुई मॉक ड्रिल, एसपी ने की मॉनीटरिंग 

भीड़ ने की आगजनी, पुलिस ने आंसू गैस के साथ 4 राउंड किए फायर - वीडियो में देखे मामला
Ratlam Police Mock Drill at Policeline Ratlam


रतलाम@newsmpg    

किसान सोयाबीन के दामों को बढ़ाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। भीड़ ने आगजनी भी की जिसके बाद एसडीएम के निर्देशानुसार कार्यवाही की गई। उपद्व को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने के साथ चार राउंड फायर भी हुआ। प्रदर्शनकारियों के नेता को भी हिरासत में ले लिया गया। भीड़ को रोककर घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचवा दिया है। हंगामे में 3-4 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिन्हें भी अस्पताल पंहुचाया गया है। हालात पूरी तरह से कंट्रोल में हैं। 

यह बातें सीएसपी अभिनव वारंगे ने एसपी अमित कुमार से बताई। पुलिस लाईन में रविवार दोपहर को एसपी अमित कुमार और एएसपी राकेश खाखा के निर्देशन में बलवा ड्रिल का आयोजन किया गया। आने वाले त्यौहारों में कोई परेशानी न हो इसके लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। बरसते पानी के बीच सीएसपी, एसडीओपी, थाना प्रभारियों समेत बल ने बलवा परेड की। इस दौरान एक टुकड़ी प्रर्दशनकारियों के रूप में तो दूसरी पुलिसबल के रूप में मौजूद रही।

प्रदर्शनकारियों के रूप में टुकड़ी ने पुलिस मैदान पर उपद्रव किया और नारेबाजी करते हुए आगजनी भी कर दी। पुलिस अधिकारियों ने निर्देशित किया वैसे ही लोहे की जालियों, हथियारों और लाठियों के साथ पुलिस बल ने उन्हें रोकने के लिए प्रयास किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए 3 आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए और चार राउंड फायर भी किए गए। पुलिस टीम ने बरसात के बीच आंसू गैस भी छोड़ी और फायर भी किए। हंगामे में 3-4 प्रदर्शनकारी और 5 पुलिसकर्मी घायल हुए जिन्हें एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती करने की ड्रिल भी की गई। अंत में सीएसपी ने मैदान पर ही मौजूद एसपी अमित कुमार को आकर पूरे मामले की ब्रीफिंग भी दी। 

फ्लेग मार्च और गश्त रहेगी जारी 

एसपी अमित कुमार ने बताया कि आने वाले नवरात्रि के त्यौहार और जिले में चल रही अन्य गतिविधियों को लेकर रविवार को यह परेड की गई। इसमें पुलिसकर्मियों को वास्तविक परीस्थिति से निपटने के लिए ट्रेनिंग भी मिली और कमियों पर निगरानी रखकर उन्हें भी तत्काल दूर करवाया गया। आने वाले दिनों  में फ्लेग मार्च भी निकाला जाएगा और गश्त भी बढ़ेगी। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की कि किसी भी संदिग्ध परीस्थिति की सूचना पुलिस को दें।