रत्तागढ़खेड़ा में डायनामाईट विस्फोट से ली गई किसान की जान  -बदमाशों ने ट्यूूबवेल के साथ जोड़ा, चालू करते ही हुआ धमाका 

रत्तागढ़खेड़ा में डायनामाईट विस्फोट से ली गई किसान की जान  -बदमाशों ने ट्यूूबवेल के साथ जोड़ा, चालू करते ही हुआ धमाका 

Jan 4, 2022 - 14:15
 0


रतलाम। जिले के गांव रत्तागढ़खेड़ा में मंगलवार सुबह डायनामाईट के विस्फोट में एक किसान की जान चली गई। डायनामाईट किसी ने जानबूझकर उसके खेत में लगे ट्यूबवेल के साथ जोड़ दिया था। सुबह ट्यूबवेल शुरु करने के लिए किसान द्वारा बटन दबाते ही डायनामाईट फूट गया। धमाका इतना जोरदार था कि किसान कई मीटर दूर जाकर गिरा और गिरते ही उसकी मौत हो गई। जिस स्थान पर धमाका हुआ वहां जमीन में बड़ा गड्ढ़ा भी हो गया है।
रत्तागढ़खेड़ा में हुए विस्फोट ने पूरे जिले को सकते में डाल दिया है। यह घटना सुबह 5 बजे की बताई जा रही है। मृतक के भाई ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे मृतक किसान लाला पिता निर्भय सिंह अपने खेत पहुंचा। उसने सिंचाई करने के लिए जैसे ही ट्यूबवेल का स्टार्टर बटन दबाया इतना तेज धमाका हुआ कि पूरा गांव दहल उठा। आस पास के खेतों में काम कर रहे किसानों ने आकर देखा तो ट्यूबवेल के समीप जमीन करीब 3-4 फीट नीचे धंस गई थी। वहां एक बड़ा और गहरा गड्ढ़ा था। जबकि लाला ट्यूबवेल से करीब 20-30 फीट से भी ज्यादा दूर जाकर गिरा था। उसका शव भी विक्षत हो गया और लहुलुहान शरीर को छूकर देखने पर प्रतीत हुआ कि उसकी मौत हो चुकी है। किसानों ने तत्काल अन्य ग्रामीणों, पुलिस और परिजनों को सूचना दी। इसके बाद उसके शव को अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


खुले आम बम धमाके, पुलिस को चुनौती 
घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। इसके बाद युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव और आदिवासी नेता किशन सिंगाड़ गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से धमाके के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि खुले आम बिकते डायनामाईट आम जनता के लिए भयंकर खतरा है। पुलिस और प्रशासन को इस तरफ बहुत गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। पुलिस का भय नहीं होने से बदमाश इस तरह धमाके करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं जिसने एक व्यक्ति की जान लेली। 

पहले भी हुई है इस तरह की घटना 
रत्तागढ़खेड़ा के सरपंच ने बताया कि कुछ वर्षो पहले उनके साथ भी ऐसी घटना हुई थी। उन्होंने बताया कि उनके भी ट्यूबवेल में ही डायनामाईट बांधा गया था। इसी तरह उन्हें भी झटका लगा था। परंतु उनकी किस्मत अच्छी थी और डायनामाईट इतना अधिक ताकतवर नहीं होने से वे गंभीर घायल हुए, लेकिन जान बच गई थी। अब दोबारा घटना होने पर एक व्यक्ति की जान चली गई है। इससे पूरे गांव में दहशत के साथ रोष का माहौल है। 

पुलिस ने शुरु की जांच 
घटनास्थल पर पंहुचने के साथ पुलिस ने मामले में जांच भी शुरु कर दी है। पुलिस के साथ एफएसएल भी मामले की जांच करेगी। हालांकि सिंघाड़ और ग्रामीण मामले में उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार अज्ञात लोगों द्वारा डायनामाईट बांधा गया जिनकी तलाश की जा रही है। इसके अलावा शव का पीएम भी करवाया गया है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow