पकड़े जाने से दो दिन पहले तक संदिग्ध आतंकियों के रतलाम में ही होने की जानकारी - करीब 100 लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए किया राउंडअप- देखें वीडियो 

पकड़े जाने से दो दिन पहले तक संदिग्ध आतंकियों के रतलाम में ही होने की जानकारी आतंकी कनेक्शन के  सुराग तलाशने में जुटी रतलाम पुलिस ने संदिग्धों के मकानों पर दी दबिश 


-आतंकी कनेक्शन के  सुराग तलाशने में जुटी रतलाम पुलिस ने संदिग्धों के मकानों पर दी दबिश 

रतलाम। जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने वाले आतंकियों का रतलाम कनेक्शन सामने आने के बाद से एटीएस के साथ रतलाम पुलिस भी हाई अलर्ट मोड पर है। गुरुवार को पुलिस की अलग-अलग दर्जन भर टीमों ने राजस्थान एटीएस द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों के घर पर दबिश दी। रात से ही एटीएसल और अन्य एजेंसी संदिग्ध आतंकियों का साथ देने वालों का हर सुराग खोजने में लगी हुई हैं। गुरुवार को इस बात का खुलासा भी हुआ है कि तीनों संदिग्ध आतंकी दो दिन पहले तक रतलाम में ही मौजूद थे। ऐसे में रतलाम में ही उनके पास विस्फोटक था या कहीं और से उन्होंने विस्फोटक लिया और कितने अन्य लोग इस साजिश में शामिल हैं, अब ये सवाल बड़े हो गए हैं।  


एसपी अभिषेक तिवारी ने मामले में बताया कि एटीएस से इनपुट मिलने के बाद रतलाम पुलिस ने भी कई दस्ते बनाकर कार्रवाई शुरु की है। इसके तहत इन आरोपियों की मदद करने वालों का सुराग लगाया जा रहा है। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि संदिग्ध आरोपी दो दिन पहले तक रतलाम में थे। ऐसे में जांच को बहुत गंभीरता से आगे बढाया जा रहा है। 


सूत्रों के अनुसार करीब 100 से भी ज्यादा लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए भी राउंडअप किया है। इसके अलावा साईबर, फोरेंसिक और अन्य विभागों की मदद भी ली जा रही है। रतलाम पुलिस ने गुरुवार को संदिग्धों के इतिहास को लेकर भी बहुत गहराई तक जानकारी निकालना शुरु कर दिया है, जिसमें आतंकी नेटवर्क से जुड़े और नाम सामने आने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस टीमों ने गुरुवार को संदिग्धंों के घरों पर शेरानीपुरा, मोहन नगर, जयभारत नगर सहित कई इलाकों में दबिश देकर जांच से जुड़ी वस्तुएं जप्त भी की। 


विस्फोटक और टाईमर के साथ पकड़े गए हैं आरोपी 

इसके पहले राजस्थान पुलिस और एटीएस ने बताया है कि रतलाम से जुड़े तीन आरोपियों को रात में ही निम्बाहेड़ा से गिरफ्तार किया गया था। ये वहां बम बना कर ब्लास्ट के लिए दूसरी गैंग को सौंपने वाले थे। तीनों आरोपी रतलाम के मूल निवासी हैं और हिंदुवादी नेता कपिल राठौर और तरुण सांखला की हत्याकांड में शामिल थे। तीनों जमानत पर बाहर हैं। 

जयपुर दहलाने की थी साजिश 

बताया जाता है कि आतंकी संगठन सूफा से जुड़े इन युवकों की साजिश जयपुर में सीरियल ब्लास्ट करके दहलाने की थी। सुरक्षा एजेंसियों ने समय रहते ही इन्हें गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है। लेकिन विस्फोटक कहां से आए, और कितने लोग इनकी मदद कर रहे हैं अब ये बड़ा सवाल सामने है।