अधिकारियो और जिला पंचायत अध्यक्ष पति पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार , कड़कड़ाती धूप में जिला पंचायत गेट पर दिया धरना

जिला पंचायत की बैठक की लंबे समय बाद हुई और उसका का भी कोई परिणाम नहीं निकला । बिना बैठक के मनरेगा में की सड़को की स्वीकृति , अधिकारियों की मनामनी और जिला पंचायत अध्यक्ष पर  मनमाने रवैये के आरोप लगाते हुए सदस्यों ने जिला पंचायत की बैठक का बहिष्कार कर दिया।

May 24, 2023 - 15:48
May 24, 2023 - 16:06
 0
अधिकारियो और जिला पंचायत अध्यक्ष पति पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सदस्यों ने किया  बैठक का बहिष्कार , कड़कड़ाती धूप में जिला पंचायत गेट पर दिया धरना


 रतलाम। जिला पंचायत की बैठक की लंबे समय बाद हुई और उसका का भी कोई परिणाम नहीं निकला । बिना बैठक के मनरेगा में की सड़को की स्वीकृति , अधिकारियों की मनामनी और जिला पंचायत अध्यक्ष पर  मनमाने रवैये के आरोप लगाते हुए सदस्यों ने जिला पंचायत की बैठक का बहिष्कार कर दिया।
जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक बुधवार को अध्यक्ष लालाबाई की अध्यक्षता में शुरू हुई। कुछ ही समय बाद बैठक का बहिष्कार कर सदन से निकले  उपाध्यक्ष सहित जयस, कांग्रेस  ,निर्दलीय सदस्य सहित दो जनपद पंचायत उपाध्यक्ष ने जिला पंचायत के गेट पर ही नारेबाजी करते हुए धरना शुरू कर दिया। जिला कांग्रेस के अध्यक्ष कैलाश पटेल भी मौके पर पहुंचे और धरने में शामिल हुए । जिला पंचायत सदस्य डीपी धाकड़ ने बताया कि कई महिनो बाद बैठक हुई । विभागो की समीक्षा के दौरान अधिकांश विभागो के अधिकारियों की बजाय निचले स्तर के कर्मचारी बैठक में उपस्थित हुए । जिला पंचायत सीईओ सहित अन्य अधिकारियों की मनमानी के कारण मनरेगा की 40 से अधिक सड़के अपनी मर्जी से स्वीकृत कर दी गई। जिला पंचायत अध्यक्ष के पति बैठक का संचालन कर रहे और सदस्यो को शिष्टाचार का पाठ पढ़ा रहे है।

वन विभाग ने वनरक्षक को बैठक में भेजा 

जिला पंचायत सदस्य राजेश भरावा ने कहा कि मनमानी का ये आलम है कि स्थाई समिति की बैठके नहीं हो रही है और निर्णय अधिकारी ले रहे है। वनविभाग द्वारा अधिकारी की बजाय वनरक्षक को बैठक में भेजा रहा है।  स्थाई समिति के अध्यक्षो को उनके विभागीय सचिव की जानकारी तक नही दी जा रही है। सदस्य महेन्द्र सिंह रिंगनोद ने कहा कि हमे सड़क पर उतरने से लेकर भोपाल तक जाना पड़ेगा तो जाएगें तो भी हम जाएगें लेकिन मनामनी नही चलने देगें। 

धरने में ये रहे मौजूद 
जिला पंचायत के उपाध्यक्ष केशुराम निनामा, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं सदस्य डीपी धाकड़, राजेश भरावा , महेन्द्रसिंह रिंगनोद , चंपा चंदू मईडाÞ, पिपलोदा जनपद पंचायत अध्यक्ष योगेन्द्रसिंह सौलंकी, बाजना जनपद पंचायत अध्यक्ष कैलाश मुनिया , राजेश पुरोहित सहित अन्य नेता मौजूद थे। समाचार लिखे जाने तक धरना प्रदर्शन जारी था। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow