अब शादी में जाने के पहले मैरिज गार्डन के गेट पर दिखाना होगा वैक्सीनेशन का मैसेज, वरना नहीं मिलेगा प्रवेश

आने वाले कुछ समय तक मैरिज गार्डन संचालकों को उनके यहां होने वाले आयोजनों के लिए विशेष रूप से सतर्क रहना पड़ेगा।समारोह में आने वाले 18 साल से ऊपर के हर एक व्यक्ति की गेट पर ही जांच करेंगे।

Dec 2, 2021 - 18:19
 0
अब शादी में जाने के पहले मैरिज गार्डन के गेट पर दिखाना होगा वैक्सीनेशन का मैसेज, वरना नहीं मिलेगा प्रवेश


रतलाम। आने वाले कुछ समय तक मैरिज गार्डन संचालकों को उनके यहां होने वाले आयोजनों के लिए विशेष रूप से सतर्क रहना पड़ेगा। जिला प्रशासन ने मैरिज गार्डन संचालकों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे समारोह में आने वाले 18 साल से ऊपर के हर एक व्यक्ति की गेट पर ही जांच करेंगे। व्यक्ति के पास वैक्सीनेशन के डोज़ लगने का सर्टिफिकेट जांचा जाएगा। जिस के पास सर्टिफिकेट नहीं मिलेगा, उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अगर ऐसे किसी व्यक्ति को प्रवेश दे दिया जाता है तो संचालक पर कार्रवाई तक होगी। 
कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर मैरिज गार्डन संचालकों की आयोजित बैठक में एसडीएम रतलाम शहर अभिषेक गेहलोत ने सभी संचालकों को यह निर्देश दिए।  मैरिज गार्डन संचालक की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने एक जिम्मेदार व्यक्ति को गेट पर मौजूद रखें। वहां आने वाले सभी व्यक्तियों के वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट चेक करें। एक डोज लग चुका है और दूसरे डोज की ड्यू डेट अभी नहीं आई है तो ऐसी स्थिति भी देखें । सभी के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चेक करें। किसी के पास वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट न हो तो कोविन पोर्टल के माध्यम से देखें कि उक्त व्यक्ति का वैक्सीनेशन हो चुका है अथवा नहीं। किसी भी परिस्थिति में बिना वैक्सीनेशन के व्यक्ति पाया जाने पर मैरिज गार्डन संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैरिज गार्डन में होने वाले समारोह में उपस्थित रहने वाले हर व्यक्ति जो 18 वर्ष से ऊपर का है उसके वैक्सीनेशन की जांच करना, मैरिज गार्डन संचालक की जिम्मेदारी है।


साथ वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट रखें
एसडीएम ने आम नागरिकों से भी आग्रह किया है कि प्रत्येक व्यक्ति अपने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को अपने मोबाइल में अथवा हार्ड कॉपी में अपने साथ रखें ताकि कहीं भी चेकिंग होने पर उसे दिखाया जा सके । साथ ही उन्होंने यह भी सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क पहनें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow